होंठ ही मेरे लिये तो सा’द प्याला बन गया

18519527_1299734443429108_1009445315079449542_n

तीरगी लेने तुम्हारी मैं उजाला बन गया,
फिर चुरा कर अश्क सारे मैं फसाना बन गया !

नाम जो बदनाम था पहले वो बातें अब नहीं,
मैं तुम्हारे इश्क़ में पागल दिवाना बन गया !

देखना लहरों की ओर अच्छा लगा इतना मुझे,
मैं उन्हे पाने को दरया का किनारा बन गया !

इक मुनाज्जिम ने कहा तन्हा रहोगे तुम सदा,
तबसे तन्हाई से मेरा राब्ता सा बन गया !

महफिलों में रिंद सब मदहोश थे पी कर शराब,
होंठ ही मेरे लिये तो सा’द प्याला बन गया !

नीशीत जोशी
(तीरगी – अंधेरा,मुनज्जिम- ज्योतिषी,रिंद- शराबी)

પ્રતિસાદ આપો

